DGP ने CM को लिखा- परमबीर सिंह और अंडरवर्ल्ड की कथित सांठगांठ की जांच अन्य अधिकारी से कराएं – Maharashtra DGP Sanjay Pandey investigation accused Ips Parambir Singh underworld nexus police crime

- Advertisement -





स्टोरी हाइलाइट्स

  • परमबीर सिंह पर है अंडरवर्ल्ड के साथ सांठगांठ का आरोप
  • डीजीपी संजय पांडे को सौंपी गई थी जांच
  • संजय पांडे ने सीएम ठाकरे को लिखा पत्र

महाराष्ट्र के पुलिस महानिदेशक संजय पांडे ने राज्य के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे को लिखा कि मुंबई पुलिस के पूर्व कमिश्नर परमबीर सिंह पर अंडरवर्ल्ड के साथ कथित सांठगांठ के आरोपों की किसी अन्य अधिकारी से कराई जाए. 

- Advertisement -

दरअसल, प्रदेश सरकार ने अंडरवर्ल्ड के साथ परमबीर सिंह की सांठगांठ की जांच का जिम्मा डीजीपी संजय पांडे को ही सौंपा है. हालांकि अब डीजीपी संजय पांडे ने मुख्यमंत्री को पत्र लिखकर कहा है कि उन्हें इस जांच से हटा दिया जाना चाहिए और किसी अन्य अधिकारी को ये जांच सौंपी जानी चाहिए. 

डीजीपी संजय पांडे महाराष्ट्र पुलिस के उन अधिकारियों में से एक हैं, जिनके खिलाफ एक भी आरोप नहीं है. 29 अप्रैल को परमबीर सिंह ने बॉम्बे हाईकोर्ट का दरवाजा खटखटाया था. उन्होंने कोर्ट से कहा था कि डीजीपी संजय पांडे ने उन्हें खुद कहा कि उन्होंने खुद पूरी जिंदगी सिस्टम से लड़ाई लड़ी है, लेकिन सिस्टम का कुछ नहीं होता.

संजय पांडे ने कथित रूप से परमबीर सिंह को सलाह दी कि उन्हें भी सिस्टम से नहीं लड़ना चाहिए और उन पर महाराष्ट्र के पूर्व गृह मंत्री अनिल देशमुख के खिलाफ मामला वापस लेने का दबाव भी बनाया. परमबीर सिंह ने अदालत के सामने कुछ व्हाट्सएप चैट ट्रांसक्रिप्ट भी पेश किए.

मुंबई पुलिस के एक अधिकारी ने सरकार को पत्र लिखा कि परमबीर सिंह की अंडरवर्ल्ड के साथ सांठगांठ है. उक्त अधिकारी ने कुछ सबूत भी प्रस्तुत किए. इसी के बाद महाराष्ट्र सरकार ने महाराष्ट्र के डीजीपी संजय पांडे को मामले की जांच करने के लिए कहा.

एक अन्य मामले के दौरान अकोला में परमबीर सिंह के खिलाफ एक एफआईआर दर्ज की गई थी. उसकी जांच भी संजय पांडे को करनी थी. सूत्र बता रहे हैं कि अब डीजीपी संजय पांडे और सीएम उद्धव ठाकरे वीसी के माध्यम से बैठक करने वाले हैं, जिसके बाद आगे की रणनीति तय की जाएगी.

 





Source Link

- Advertisement -

Latest Updates