Tuesday, August 3, 2021
Home Random गुजरात: स्थानीय निकाय चुनाव की तारीखों का ऐलान, जानें शेड्यूल - Gujarat...

गुजरात: स्थानीय निकाय चुनाव की तारीखों का ऐलान, जानें शेड्यूल – Gujarat local body election dates Announced Municipal corporation bjp congress aap AIMIM


स्टोरी हाइलाइट्स

  • गुजरात में स्थानीय निकाय चुनाव की तारीखों का ऐलान
  • 21 फरवरी को होंगे निकाय चुनाव
  • 28 फरवरी को तहसील पंचायत और जिला पंचयात के चुनाव

गुजरात स्थानीय निकाय चुनाव (म्युनिसिपल कॉर्पोरेशन) की तारीखों का ऐलान आज हो गया. कोरोना महामारी की वजह से स्थगित निकाय चुनाव की तारीखों का ऐलान गुजरात चुनाव आयोग ने किया है. आयोग ने बताया कि 21 फरवरी को म्युनिसिपल कॉर्पोरेशन के चुनाव होंगे, जबकि 28 फरवरी को तहसील पंचायत और जिला पंचयात के चुनाव होंगे.

म्युनिसिपल कॉर्पोरेशन चुनाव के नतीजे 23 फरवरी को घोषित किये जाएंगे, जबकि तहसील पंचायत और जिला पंचायत चुनाव के नतीजे 2 मार्च को घोषित किये जाएंगे. हालांकि, चुनाव नतीजों की तारीखों को लेकर कांग्रेस ने विरोध दर्ज कराया है. साथ ही उसने कोर्ट का दरवाजा खटखटाने की बात कही है. 

इस मसले पर कांग्रेस नेता अमित चावड़ा ने कहा कि 6 म्युनिसिपल कॉर्पोरेशन के चुनाव 21 फरवरी को होंगे और नतीजे 23 फरवरी को आएंगे. तहसील पंचायत और जिला पंचायत समेत नगर पालिका की वोटिंग 28 फरवरी को होगी, ऐसे में म्युनिसिपल कॉर्पोरेशन के चुनाव नतीजों का असर पंचायत चुनाव पर देखने मिल सकता है. यह वोटिंग पर भी असर डालेगा.  

वहीं, बीजेपी का कहना है कि अपनी हार देखते हुए कांग्रेस इस तरह की बातें कर रही है. चुनाव की तारीखों का फैसला राज्य चुनाव आयोग ने लिया है, इसका बीजेपी से कोई लेना-देना नहीं है.

देखें: आजतक LIVE TV

गौरतलब है कि गुजरात में फरवरी में 6 म्युनिसिपल कॉर्पोरेशन (अहमदाबाद, राजकोट, वडोदरा, सूरत, जामनगर, और भावनगर) में वोटिंग होनी है. साथ ही 81 नगर पालिका, 31 जिला पंचायत और 231 तहसील पंचायत के भी चुनाव होने हैं. इस बार के ये चुनाव इसलिए भी दिलचस्प हैं, क्योंकि बीजेपी और कांग्रेस के साथ-साथ इस बार AIMIM और AAP भी चुनावी मैदान में उतर रही है. 

Leave A Reply

Please enter your comment!
Please enter your name here

Recent Comments